Jammu And Kashmir Teacher Suspended Over Post Critical Of Government – जम्मू-कश्मीर: सोशल मीडिया पर सरकारी नीतियों के खिलाफ पोस्ट करने पर टीचर को किया निलंबित

जम्मू-कश्मीर: सोशल मीडिया पर सरकारी नीतियों के खिलाफ पोस्ट करने पर टीचर को किया निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ पोस्ट करने पर निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. रामबन जिले के एक स्कूल शिक्षक जोगिंदर सिंह ने कथित तौर पर अपने फेसबुक पेज पर केंद्र शासित प्रशासन की नीतियों की आलोचना करते हुए कुछ टिप्पणियां पोस्ट की थीं.

यह भी पढ़ें

प्रशासन द्वारा सरकारी कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना करने से बचने की चेतावनी देने के एक सप्ताह बाद यह कार्रवाई की गई. प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, जोगिंदर सिंह को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर “नीतियों की आलोचना के संबंध में” सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया.

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 17 फरवरी को एक आदेश जारी कर सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मियों को निर्देश दिया था कि वह इंटरनेट मीडिया पर सरकारी नीतियों के खिलाफ कोई भी टिप्पणी न करें, वरना उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक, टीचर ने अपनी पहचान छिपाए रखने के लिए एक फर्जी हैंडल से अपना फेसबुक पेज तैयार किया था. उस पर खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बता रखा था. उसने जब सरकारी नीतियों को लेकर कुछ तल्ख टिप्पणियां की तो प्रशासन ने जांच शुरू कर दी और वह पकड़ में आ गया. जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ तीन सदस्यीय जांच समिति को जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें:-

ट्रेन की खिड़की के बाहर सिर निकालकर Reel बना रही थी लड़की, उसके बाद जो हुआ…

“जब फोन बंधे थे तो इंसान आज़ाद थे”, IAS का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

Featured Video Of The Day

आरिफ और सारस की दोस्ती. जानिए पूरी कहानी…

Source link

%d bloggers like this: